Connect with us

UN में कश्मीर पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, किसी भी देश ने नही दिया पाकिस्तान का साथ

news

UN में कश्मीर पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, किसी भी देश ने नही दिया पाकिस्तान का साथ

आज हम आपको संयुक्त राष्ट्रीय परिषद में पाकिस्तान के चल रहे झूठे एजेंडे (कश्मीर) के बारे में बताएंगे जिसमें पाकिस्तान को तगड़ी शिकस्त मिली है। तो आइए बताते हैं आपको –

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN) में पाकिस्तान हर बार कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश करता है और वह छोटी-छोटी दलीलें देकर भारत को गिरता है और भारत पर झूठे आरोप लगाता है जिसके बाद उसे हर बार यूएन में कश्मीर मुद्दे पर मुंह की ही खानी पड़ती है संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् के अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है ।

बता दें आपको कि पाकिस्तान ने सुरक्षा परिषद की एक अनौपचारिक बैठक में कश्मीर का मसला उठाने की कोशिश की जिसमें उसका साथ चीन ने दिया लेकिन इन दोनों देशों को इस पर ‘तीखी प्रतिक्रिया’ झेलनी पड़ी. सुरक्षा परिषद की बैठक में मौजूद दूसरे देशों के सदस्यों ने कहा कि यह मंच कश्मीर मुद्दे पर चर्चा के लिए माक़ूल नहीं है और बार-बार पाकिस्तान कश्मीरी राग न अलापे इस मंच को और भी बहुत से महत्वपूर्ण कार्य करने होते हैं जो कि कश्मीर से भी ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं ।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूर सैय्यद अकबरुद्दीन ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है उन्होंने लिखा, “आज संयुक्त राष्ट्र में हमारा झंडा ऊंचा लहरा रहा है. जिन्होंने ‘झूठे दावे’ करने की कोशिश की, उन्हें हमारे बहुत से सहयोगियों ने कड़ा जवाब दिया ।

पढ़े :  भारत ने 67 रनों से जीता आखिरी टी20 मैच, 2-1 से जीती सीरीज
Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top