Connect with us

1.5 करोड़ रुपए की मदद के बाद इस क्रिकेटर ने फिर से किया दान, अब 2 साल की सैलरी करेगा डोनेट

news

1.5 करोड़ रुपए की मदद के बाद इस क्रिकेटर ने फिर से किया दान, अब 2 साल की सैलरी करेगा डोनेट

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से कोहराम मचा हुआ है। इस वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक के लिए पूरे भारत को लॉकडाउन कर दिया है। इस लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरीके की आर्थिक संकट की स्थिति ना उत्पन्न हो। इस वजह से कई लोग जिससे जितना हो सकता है। वह अपनी तरफ से कोरोना वायरस की जंग में अपना योगदान दे रहे हैं।

अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और मौजूदा समय में पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस के महामारी के खिलाफ जंग के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में अपनी 2 साल की सैलरी दान कर दी है। इसके अलावा गौतम गंभीर ने लोगों से भी यह अपील की है कि वह प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करें।

गौतम गंभीर ने खुद ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि लोग पूछते हैं कि आपका देश आपके लिए क्या कर सकता है। जबकि महत्वपूर्ण सवाल किया है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं। मैं अपनी 2 साल की सैलरी प्रधानमंत्री फंड में दान कर रहा हूं। आप भी आगे आइए। आपको बता दें कि इससे पहले ही गौतम गंभीर 10000000 रुपए एक बार और ₹5000000 एक बार अपने सांसद निधि फंड से जारी कर चुके हैं।

गौतम गंभीर ने जो दान करने की यह तारीख चुनी है। यह उनके जीवन में बेहद ही यादगार है। दरअसल 2 अप्रैल 2011 को गौतम गंभीर ने आईसीसी विश्व कप फाइनल के दौरान श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की यादगार पारी खेली थी। उस समय भारत दूसरी बार विश्व कप जीतने में सफल हो पाया था। उससे पहले कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में विश्व कप अपने नाम किया था।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर के आलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, सुरेश रैना, सौरभ तिवारी, ईशान किशन, अजिंक्य रहाणे समेत कई क्रिकेटर कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे चुके हैं।

पढ़े :  कोहली से पूछा- क्या पहले टी-20 में संजू सैमसन को मिलेगा मौका, जवाब सुनकर हैरान होंगे आप
Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top