Connect with us

स्कूल खुलते ही कश्मीरी छात्रों ने दिया ये बड़ा बयान, बोले- ऐसा ही चलता रहा तो हम

news

स्कूल खुलते ही कश्मीरी छात्रों ने दिया ये बड़ा बयान, बोले- ऐसा ही चलता रहा तो हम

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय लिया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस फैसले से हैरान रह गए। भारत में उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के इस फैसले पर विरोध जताया। आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मामले को संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

अब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कश्मीर घाटी में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को फिर से खोल दिया है। इस फैसले के बाद स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षकों और प्रोफेसरों को जाते देखा गया। छात्र भी दिखे लेकिन उनकी संख्या कम थी। स्कूल खुलते ही ज़ी मीडिया से बातचीत में कश्मीरी छात्रों ने कहा कि जब भी हालात बिगड़ते हैं तो उसका असर छात्रों और उनकी शिक्षा पर पड़ता है।

एक छात्र अकीब ने बड़ा बयान देते हुए कहा,”बंद के पीछे किसी का भी हाथ हो, लेकिन हमारी पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित हो रही है। अगर हम पढ़ाई नहीं करेंगे तो हालात ऐसे ही रहेंगे और फिर आप हमसे क्या उम्मीद करेंगे कि हम सब आगे जाकर क्या करेंगे? बाहर राज्यों में बच्चे सामान्य पढ़ाई कर रहे हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो हम उनके साथ कैसे प्रतिस्पर्धा कर पाएंगे?”

पढ़े :  सांसद नुसरत के दुर्गा पंडाल में जाते ही भड़क उठे देवबंदी उलेमा, बोले
Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top