Connect with us

शिखर धवन ने बनाया महारिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा, अभी तक केवल 5 भारतीय ही कर सके हैं ऐसा

news

शिखर धवन ने बनाया महारिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा, अभी तक केवल 5 भारतीय ही कर सके हैं ऐसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा 13 के स्कोर पर 10 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद विराट कोहली ने नंबर 3 पर खुद की जगह लोकेश राहुल को भेजा। जिसके बाद शिखर धवन ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान शिखर धवन ने अपने अपने वनडे करियर का 28वां अर्धशतक भी पूरा कर लिया। 50 रनों की इस पारी में धवन ने एक बड़ा कारनामा भी कर दिखाया।

पढ़े :  उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी हुआ, अगले 3 दिन UP पर रहेंगे भारी - आप भी घर से न निकले

शिखर धवन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

50 रनों की पारी के दौरान शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 या उससे ज्यादा वनडे रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इतना ही नहीं धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 वनडे रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज भी बने। धवन से पहले सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 या उससे अधिक रन बनाने का कारनामा कर चुके हैं।

अब शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 वनडे मैचों की 25 पारियों में 44.78 के औसत से 1030 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 3 अर्धशतक निकले हैं।

Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top