Connect with us

रवि शास्त्री से पूछा- क्या केएल राहुल टी20 WC में विकेटकीपिंग करेंगे, जवाब सुनकर होगी खुशी

news

रवि शास्त्री से पूछा- क्या केएल राहुल टी20 WC में विकेटकीपिंग करेंगे, जवाब सुनकर होगी खुशी

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को पता है कि उनका शरीर ब्रेक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की कठोरता का सामना कर पाएगा या नहीं। उन्होंने साथ ही कहा कि अगले वर्ष आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के लिए लोकेश राहुल विकेटकीपिंग के लिए गंभीर विकल्प हैं, और ऋषभ पंत को धैर्य रखने की जरूरत है।

पंत पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं, जबकि धोनी के अंतरराष्ट्रीय भविष्य को लेकर अभी भी संशय बरकरार है और ऐसे में शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए राहुल को दोहरी भूमिका देने की संभावना से इनकार नहीं किया।

कोच रवि शास्त्री ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम इंस्पिरेशन के दौरान कहा, यह समझदारी भरा है (धोनी का ब्रेक लेना)। मुझे उस वक्त का इंतजार है जब वह दोबारा खेलना शुरू करेंगे I मुझे नहीं लगता कि वह वनडे क्रिकेट में खेलने को लेकर ज्यादा उत्सुक हैं। वह टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। टी20 विकल्प है। यह फॉर्मेट पूरी तरह से उनके अनुकूल है। लेकिन क्या उनका शरीर कड़ी चुनौतियों का सामना करना पाएगा, इसका जवाब तो वही दे सकते हैं।

रवि शास्त्री का हालांकि मानना है कि राहुल विकल्प के रूप में उभर सकते है, क्योंकि वह आईपीएल के अलावा लिमिटेड ओवर घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए विकेटकीपिंग करते हैं। यह पूछने पर कि क्या राहुल विकेटकीपिंग के लिए विकल्प होंगे? शास्त्री ने कहा, बेशक वह विकल्प होंगे आपको देखना होगा कि आपका मजबूत पक्ष क्या है। कल मध्यक्रम में ऐसे कुछ खिलाड़ी हो सकते हैं जो आईपीएल में बेहतरीन पारियां खेलें। इसके अलावा अगर आपके पास कोई ऐसा खिलाड़ी है जो कई काम कर सकता है, जिसे टॉप आर्डर में उतारा जा सकता है क्योंकि उसके बाद उम्दा बल्लेबाज हैं जो बेहद अच्छा कर रहे हैं तो फिर क्यों नहीं।

यह पूछने पर कि वह ऋषभ पंत से क्या उम्मीद करते हैं? इस पर कोच शास्त्री ने कहा, आपको फायदा उठाना होगा। आपकी बल्लेबाजी मजबूत होनी चाहिए। आप यह नहीं सोच सकते कि पहली ही गेंद से वह होने लग जाए जो आप चाहते हैं। नहीं, ऐसा नहीं होगा। खेल आपको सबकुछ सिखाता है, पागलपन की भी एक प्रक्रिया है और आपको यह प्रक्रिया सीखनी होगी।

पढ़े :  दुष्कर्म पर कांग्रेस के नेता ने दिया PM मोदी के खिलाफ भड़काऊ बयान,लोगों ने कहा...
Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top