Connect with us

बस कर डालें यह काम, मिलेगा 7 करोड़ रुपए और 1 चमचमाती कार

news

बस कर डालें यह काम, मिलेगा 7 करोड़ रुपए और 1 चमचमाती कार

विश्व प्रसिद्ध कंपनी टेस्ला ने इलेक्ट्रिक कारों को बनाने के लिए एक विशेष चुनौती दी है। टेस्ला ने हैकर्स को चुनौती दी है कि वे अपनी कनेक्टेड कार में बग-चाहने वालों को एक विशेष पुरस्कार दें। हाल ही में ऐसी ख़बरें आई थीं कि इंटरनेट से जुड़ी कारों के ज़रिए आपकी गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही है। आने वाले समय में फोर्ड, जीएम और बीएमडब्लू की 100 प्रतिशत कारें इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ आ रही हैं।

प्रसिद्ध व्यवसायी एलोन मस्क की कंपनी टेस्ला मार्च में वैंकूवर में एक विशेष प्रतियोगिता आयोजित करने जा रही है। वार्षिक प्रतियोगिता का नाम “Pwn20wn” है। इस प्रतियोगिता में केवल हैकर्स भाग ले सकेंगे। इस प्रतियोगिता के विजेता को टेस्ला की विश्व प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 से सम्मानित किया जाएगा, जिसकी कीमत 74 लाख रुपये है। साथ ही, सात करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

पिछले साल हैकरों के एक समूह ने मार्च में कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को हैक कर लिया था, जिसके बाद कंपनी को टेस्ला मॉडल 3. के साथ लगभग 25 लाख रुपये दिए गए थे। अमात कामा और रिचर्ड ज़ू की टीम फ्लोरोसेटेट ने हैकिंग प्रतियोगिता के दौरान वाहन को हैक कर लिया था। कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को हैकर्स ने निशाना बनाया। मॉडल 3 टेस्ला की सबसे लोकप्रिय कार है, जिसका निर्माण चीन में भी किया जा रहा है। हाल ही में एलोन मस्क ने पहली कार चाइना कार मॉडल 3 में दी।

पढ़े :  सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष सरकार को दिया बड़ा झटका, CAA पर नहीं लगेगी रोक।
Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top