Connect with us

कश्मीर में हुआ बाद हादसा, कुदरत ने ली कई लोगों की जान – भारतीय सेना के 4 जवानों की भी मौत

news

कश्मीर में हुआ बाद हादसा, कुदरत ने ली कई लोगों की जान – भारतीय सेना के 4 जवानों की भी मौत

आज हम आपको कश्मीर में आई एक ऐसी कुदरती आपदा के बारे में बताएंगे जिसमें 4 भारतीय जवान समेत 9 लोगों की मौत हो चुकी है । तो आइए बताते हैं आपको बिना देर के इस खबर के बारे में –

कश्मीर से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है बता दे आपको कि कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास हिमस्खलन में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई और छह अन्य को बचा लिया गया अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि यह घटना सोमवार रात साढ़े आठ बजे घाटी के नौगाम सेक्टर में हुई। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तत्काल खोज एवं बचाव अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा, ”इलाके में तैनात सात जवानों में से छह को सुरक्षित बचा लिया गया लेकिन बर्फ में फंसे एक कांस्टेबल को काफी कोशिशों के बावजूद बचाया नहीं जा सका”।

जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में सेना के तीन जवानों और पांच नागरिकों की मौत हो गई पुलिस और रक्षा सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रक्षा सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर माछिल सेक्टर में सेना की एक चौकी हिमस्खलन की चपेट में आ गयी जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और एक अन्य लापता है रक्षा सूत्रों ने बताया कि हिमस्खलन में पांच सैनिक फंस गए। सूत्रों ने बताया कि सेना ने बचाव अभियान चलाया और चार सैनिकों का पता लगा लिया। उनमें से तीन को मृत घोषित कर दिया, एक अन्य घायल है और उसका एक स्थानीय सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है ।

पढ़े :  जिंदगी भर देखें Free में टीवी, मार्केट में खलबली मचा रहा है ये नया सेट टॉप बॉक्स

लापता जवान का पता लगाने की कोशिशें चल रही है पुलिस ने बताया कि गंदेरबल जिले में गगनगीर इलाके के एक गांव में एक अन्य हिमस्खलन हुआ जिसमें पांच नागरिकों की मौत हो गई जबकि चार अन्यों को बचा लिया गया उन्होंने बताया कि हिमस्खलन सोमवार रात को आया जब पांच नागरिक इलाके से गुजर रहे थे पांचों का शव बरामद कर लिया गया है ।

Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top