Connect with us

इन 11 देशों तक नहीं पहुंचा है कोरोना वायरस, कारण है चौंकाने वाला, तुरंत जानें

news

इन 11 देशों तक नहीं पहुंचा है कोरोना वायरस, कारण है चौंकाने वाला, तुरंत जानें

कोरोना का कहर दुनिया भर में जारी है इसकी चपेट में दुनिया भर के 186 देश आ चुके हैं. सभी देशों की सरकारें इसे लेकर सजग हैं लेकिन कुछ देशों में कोरोना के कारण हालात बेहद भयावाह हैं. चीन के बाद इटली के हालात काफी खराब हैं. इटली में बीते मंगलवार को 793 मौत हुई जो इस वायरस से एक दिन में होने वाली अब तक की सबसे ज्यादा मौत हैं. दुनिया भर में इसके 4 लाख संक्रमित मामले अब तक सामने आ चुके हैं.

कोरोना का इलाज ढूढ़ने की कोशिश लगातार जारी है लेकिन अभी तक इसकी दवाई नहीं बन पाई है. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, दुनिया भर में 197 देशों को ही मान्यता मिली हुई है जिनमें से 186 देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुँच चुका है. लेकिन विश्व भर में ऐसे 11 देश हैं जहां कोरोना अभी तक नहीं पहुंचा है. आखिर क्या कारण है जो इन देशों में अभी तक कोरोना संक्रमण नहीं पहुंचा है.

पढ़े :  शोएब अख्तर ने कहा, भारत के टीवी चैनल से लगता है कि कल ही दोनों देशों के

कारण है चौंकाने वाला

पूरी दुनिया के 197 देशों में से 186 देश कोरोना की चपेट में है लेकिन बाकि के 11 देश अभी भी कोरोना वायरस से बचे हुए हैं. जिनके नाम कुछ इस प्रकार हैं:- सोलोमन आइलैंड, सिएरा लियोनी, सामोआ, सैंट विंसेट, ग्रेनाडिनीज, सैंट किटिस, नेविस, पलाउ, तुवालू, वानुआतू, तिमोरे-लेस्टे है. ये वह 11 देश हैं जहां अभी तक कोरोना वायरस नहीं पहुंच पाया है. जिसके पीछे का कारण यहां पर अन्य देशों के लोगों का आवागमन बेहद कम है और ये सभी देश वैश्विक रूप से कटे हुए हैं.

Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top