Connect with us

आरे पेड़ कटाई पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही महबूबा मुफ्ती ने तोड़ा मौन, बोलीं

news

आरे पेड़ कटाई पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही महबूबा मुफ्ती ने तोड़ा मौन, बोलीं

मुंबई के आरे में पेड़ कटाई पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है। कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी है। इसी के साथ पर्यावरण प्रेमियों की जीत हो गई। हालांकि इस मुद्दे पर राजनीति भी गरमा गई है। खासकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने तो आरे पेड़ कटाई के बहाने कश्मीर की राजनीति करनी शुरू कर दी है। उन्होंने कोर्ट का फैसला आते ही बड़ा बयान दे दिया।

कश्मीर में नजरबंद हैं महबूबा मुफ्ती

अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से ही पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया है। महबूबा मुफ्ती गेस्ट हाउस में नजरबंद हैं। हालांकि उनका ट्विटर अब इस्तेमाल हो रहा है। उनसे मुलाकात के लिए सोमवार को पीडीपी नेताओं का एक दल भी आने वाला था लेकिन फिर ये मुलाकात टल गई। हालांकि मुलाकात किस वजह से टली, इसका पता नहीं चल सका है।

जानें आरे मामले पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती

आरे कॉलोनी में सुप्रीम कोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगाई तो महबूबा मुफ्ती ने राजनीति शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि वो खुश हैं कि आरे कॉलोनी में पेड़ कटान रुकवाने में कार्यकर्ता सक्षम थे। महबूबा बोली कि हैरानी की बात है कि बोलने और अभिव्यक्ति के लिए कश्मीरियों को उनके अधिकार से क्यों वंचित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार दावा करती है कि कश्मीरी अन्य भारतीयों के बराबर हैं, लेकिन उनके अधिकारों को छीना जा रहा है।

पढ़े :  POK से कश्मीर आये लोगों के लिये मोदी सरकार ने किया ये दमदार ऐलान, अब हर परिवार को
Continue Reading
You may also like...

More in news

To Top